दिल्ली नगर निगम के बच्चों के हिस्से का गेहूं चावल खा गई दिल्ली सरकार- जय प्रकाश

दिल्ली सरकार को लगभग 10 बार पत्र लिखा जा चुका है: जेपी

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली सरकार दिल्ली नगर निगम के विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों के हिस्से का गेहूं और चावल खा गई है। उन्होंने बताया कि मिड डे मील की जगह जो ड्राई राशन किट बाँटी जा रही है उसमें गेहूं और चावल निगम विद्यालय को उपलब्ध करवाना दिल्ली सरकार की ज़िम्मेदारी थी। उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम 6 अप्रैल से लगातार दिल्ली सरकार को इस संबंध में पत्र लिख रही है के दिल्ली नगर निगम के विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को गेहूं और चावल उपलब्ध करवाए जाएं।

 जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली सरकार को लगभग 10 बार पत्र लिखा जा चुका है मगर दिल्ली सरकार छात्रों के ड्राई राशन टिकट पर भी राजनीति करने से बाज़ नहीं आ रही है। उन्होंने बताया कि राशन किट में गेहूं और चावल बाँटने के लिए दिल्ली नगर निगम को सर्वप्रथम दिल्ली सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है उसके बाद ही निगम विद्यालयों में गेहूं और चावल राशन किट में बाँटे जा सकेंगे। मगर दिल्ली सरकार दिल्ली नगर निगम को इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं कर रही है जिसके कारण निगम विद्यालयों में गेहूं और चावल नहीं पहुँच पा रहा है। उन्होंने बताया कि छात्रों की ड्राई राशन किट पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

 जयप्रकाश ने दिल्ली सरकार से निवेदन किया कि वो दिल्ली नगर निगम को जल्द से जल्द गेहूं व चावल के संबंध में दिशा निर्देश जारी करें ताकि निगम विद्यालयों में पढ़ रहे छात्रों को राशन किट में गेहूं और चावल दिया जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.