कभी जो थीं भाजपा की शान अब “आप” से हो गई इन दो पार्शदाओं की पहचान

सविता नरेश खत्री व पूनम पवन सहरावत ने खुलकर थामा आप का साथ

भाजपा के दो वर्तमान पार्षद और कांग्रेस के बड़े नेता पूरी टीम के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। भाजपा पार्षद पूनम पवन सहरावत औऱ सविता नरेश खत्री, कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुरेश कुमार, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा सैकड़ों सर्मथकों के साथ आप में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज, विधायक राजेश ऋषि, विधायक शरद चौहान, विधायक जय भगवान उपकार और विधायक गिरीश सोनी की मौजूदगी में भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले साथी सीएम अरविंद केजरीवाल और क्षेत्र के विधायकों के साथ काम कर अपनी विधानसभा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। दिल्ली सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों और ढांचागत विकास पर बहुत काम कर रही है। इसके बावजूद कॉलोनियों के अंदर विकास की कमी महसूस होती है। एमसीडी की जहां-जहां काम करने की जिम्मेदारी है वहां पर लोग बहुत दुखी हैं। जिस गति से दिल्ली में काम होना चाहिए उस गति से काम नहीं हो पा रहा है। एमसीडी में आम आदमी पार्टी के मेयर, चेयरमैन, स्टैंडिंग कमेटी हो तो दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के साथ मिलकर अच्छा काम हो सकता है। एमसीडी के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली का नक्शा पांच सालों के अंदर बदल जाएगा।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज, जनकपुरी विधायक राजेश ऋषि, नरेला विधायक शरद चौहान, बवाना विधायक जय भगवान उपकार और मादीपुर विधायक गिरीश सोनी की मौजूदगी में बड़ी संख्या में आज सोमवार को भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी चुनाव के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। नॉर्थ एमसीडी के अंदर भाजपा की दो वर्तमान पार्षद आम आदमी पार्टी को मजबूत करने के लिए शामिल हुई हैं। बवाना के 29 एन वार्ड से भाजपा की वर्तमान पार्षद पूनम पवन सहरावत और नरेला स्थित 1-एन वार्ड से भाजपा की वर्तमान पार्षद सविता नरेश खत्री आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुई हैं। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश कुमार भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। कांग्रेस से सुरेश कुमार 2015 में विधायक का चुनाव और 2017 में पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं। कांग्रेस के जनक पुरी से व्यापार मंडल के अध्यक्ष भी रहे हैं। मादीपुर विधानसभा की तिलक नगर कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। प्रदीप शर्मा रघुवीर नगर से पार्षद भी रहे हैं। भाजपा-कांग्रेस के नेताओं के साथ बड़ी संख्या में इनके समर्थक भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि काफी मुश्किल होता है जब आप लंबे समय तक एक पार्टी के अंदर रहें और फिर दिल्ली के भविष्य के लिए यह फैसला लेते हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले साथी सीएम अरविंद केजरीवाल और क्षेत्र के विधायकों के साथ काम कर अपनी विधानसभा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अपने स्तर पर शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों और ढांचागत विकास पर बहुत काम कर रही है। इसके बावजूद जब कॉलोनियों के अंदर जाते हैं तो एक कमी महसूस होती है। कॉलोनी की सड़कों, नालियों का बड़ा बुरा हाल है। आवारा कुत्तों से लोग बहुत परेशान हैं। गायों को गलियों के अंदर कूड़ा खाने के लिए छोड़ा हुआ है। जहां-जहां एमसीडी की काम करने की जिम्मेदारी है वहां पर लोग बहुत दुखी हैं। जिस गति से दिल्ली में काम होना चाहिए उस गति से काम नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर माहौल बना हुआ है कि इस बार एमसीडी के अंदर आम आदमी पार्टी को लाना है। कांग्रेस-भाजपा में जो अच्छे लोग हैं वह चाहते हैं कि मुख्यमंत्री और विधायक के साथ मिलकर उनके क्षेत्र के अंदर अच्छे काम होने चाहियें। उनके अंदर तीव्र इच्छा कि आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल होकर इसे मजबूत करें और एमसीडी के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बने। आम आदमी पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी, मेयर और चेयरमैन हों तो दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के साथ मिलकर अच्छा और मजबूत काम हो सकता है। यह वादा करता हूं कि एमसीडी के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली का नक्शा पांच सालों के अंदर बदल जाएगा।

*ये लोग आम आदमी पार्टी में शामिल*

भाजपा की बवाना 29-एन वार्ड से पार्षद पूनम पवन सहरावत
भाजपा की नरेला 1-एन वार्ड से पार्षद सविता नरेश खत्री
कांग्रेस के 2015 में विधानसभा प्रत्याशी सुरेश कुमार
मादीपुर की तिलक नगर कांग्रेस कमेटी के वर्तमान जिलाध्यक्ष और पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा, कांग्रेस की जिला कमेटी तिलक नगर मादीपुर के पूर्व महासचिव संजय भारद्वाज, लक्ष्मी नारायण, बलराज यादव, गुलशन बैरवा, केके शर्मा, हरीश भयाना, अजय चौधऱी, केके छाबरा, जसवंत डबास सैनी
नरेला के 1-एन वार्ड की भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा पाराशर, महामंत्री कविता, महामंत्री लक्ष्मी, युवा मोर्चा अध्यक्ष निकेश खत्री, युवा मोर्चा महामंत्री सुरेश खत्री, नरेला महामंत्री परमिंदर कौर
जनकपुरी के वार्ड अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, विकास कत्याल, भूपेद्र सिंह, शमशेर सिंह, जितेंद्र सिंह, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष नवीन प्रधान, जय भगवान सांगवान, संजय पंवार, निर्मल सिंह लांबा, सुरजीत सिंह, हरविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, कालीचरण, संदीप, धर्मवीर
स्वराज इंडिया पार्टी की महरौली के 67-5 वार्ड से पूर्व पार्षद प्रत्याशी प्रभा रोकड़े

Get real time updates directly on you device, subscribe now.