नार्थ एमसीडी के बेपरवाह पूर्व महापौर आदेश गुप्ता को मिला करारा जवाब

पानी पर राजनीती करना आदेश गुप्ता को पड़ा महंगा

नार्थ एमसीडी के पूर्व महापौर व मौजूदा भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता जो निगम के कर्मचारियों की परेशानियों को लेकर आँखें मूंदे हुए हैं उन्हें पानी पर राजनीती करना पड़ गया महंगा। निगमकर्मियों का कहना है  कि निगम में लगातार कर्मचारियों की परेशानी बनी हुई है। ये जानकार भी गुप्ता बेपरवाह बने रहते है। 

बतादें कि दिल्ली के अलग अलग इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होने और सप्लाई वाले इलाकों में पीने के गंदे पानी की सप्लाई को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 9 जुलाई को घोषणा की थी कि 48 घंटों में स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो जल बोर्ड के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन के घर के पानी की सप्लाई को कटवा दिया जायेगा।

उधर  10 जुलाई को आप नेताओं ने 24 हरियाणा से पानी दिलाने के लिए 24 घंटे का समय देते हुए कहा था कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के घर का पानी काट दिया जायेगा। बीजेपी तो इस मामले में कुछ नहीं कर पायी लेकिन आम आदमी पार्टी ने अपनी घोषणा को अंजाम दे दिया।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के आप नेता सत्येंद्र जैन के घर का पानी काटे जाने वाले बयान से प्रेरणा लेते हुए रविवार को आप कार्यकर्ताओं ने गुप्ता के आवास पर प्रदर्शन किया और पानी की सप्लाई लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। अब दिल्ली बीजेपी के सभी नेता एक स्वर में अपने अध्यक्ष के घर का पानी काटे जाने पर अलग सोशल मीडिया और विभिन्न माध्यमों से बयान जारी कर रहे हैं।

प्रदेश भाजपा महामंत्री हर्ष मलहोत्रा ने कहा कि बीजेपी की ओर से केजरीवाल सरकार को चेतावनी दी थी कि भयंकर गर्मी में अगर दिल्ली में पीने की पानी में सुधार न हुआ तो दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सतेंद्र जैन के घर का पानी काटा जाएगा। दिल्ली की पानी सप्लाई में सुधार करने की बजाए आज दिल्ली सरकार की शह पर आम आदमी पार्टी के लोग प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निवास पर हमला करने पहुंच गए। जब आम आदमी पार्टी के लोगों को पुलिस द्वारा रोका गया तो उन्होंने क्षेत्र के कई घरों का पानी कनेक्शन काट दिया। आम आदमी पार्टी की इस गुंडागर्दी से क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है और उन्होंने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने रविवार को कहा कि कल हमने भाजपा को पानी की समस्या का हल निकालने लिए 24 घंटे का वक्त दिया था लेकिन भाजपा ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को लगभग 100 एमजीडी पानी रोजाना कम मिल रहा है। आम आदमी पार्टी ने इसी को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में यूथ विंग के प्रभारी रोहित लाकड़ा, प्रदेश अध्यक्ष रमेश मटियाला और विधायक राजकुमार आनंद के साथ कई पदाधिकारी और वालंटियर मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि कल हमने भाजपा को 24 घंटे का समय दिया था कि यदि भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस समस्या का हल नहीं निकाला तो उनका पानी कनेक्शन काट दिया जाएगा। 

मालूम हो कि दिल्ली में 900 एमजीडी पानी की रोजाना कुल खपत होती है। इसमें से अगर 100 एमजीडी पानी नहीं आता है तो लगभग लगभग 10 फीसदी पानी कम हो जाता है। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.