पूर्व महापौर जय प्रकाश ने इस खास योजना का किया शुभारंभ

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर, जय प्रकाश ने आज वार्ड 80, रोशनारा रोड स्थित जिंदल कॉर्नर से प्रधानमंत्री एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (पीएम-वानी) योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गणमान्य अतिथि व क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

इस अवसर पर  जय प्रकाश ने कहा कि इंटरनेट हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। पढ़ाई से लेकर बैंक तक के कार्य इंटरनेट के माध्यम से किए जाते है। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हर वार्ड में 20-20 वाई-फाई हॉट स्पॉट लगाए गए है, जिसका शुभारंभ आज वार्ड -80 से किया गया है। उन्होंने बताया कि पीएम वाणी योजना के अंतर्गत गरीब लोगों को सस्ते और तेज गति वाले इंटरनेट की सुविधा मिलेगी और लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

 जय प्रकाश ने बताया कि अनधिकृत कालोनियों, झुग्गी बस्तियों और गाँव-देहात के क्षेत्रों में जहाँ पहले इंटरनेट की सुविधा नहीं थी अब वहाँ पीएम वाणी योजना के अंतर्गत वाई-फाई सुविधा नागरिकों के लिए उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में रहने वाले बच्चे इस वाई-फाई सुविधा से स्कूली शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से कर सकेंगे।

 जय प्रकाश ने देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का इस योजना के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के नागरिक पीएम-वानी के माध्यम से सभी इंटरनेट की सुविधाओं का लाभ ले सकेगें।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.