कुछ इस अंदाज में जोन चेयरमैन योगेश वर्मा कर रहे हैं जनता को योग के प्रति जागरूक

केशवपुरम जोन के अंतर्गत दीवारों को पेंटिंग के माध्यम से स्वच्छ और सुंदर बनाया जा रहा है

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के केशवपुरम जोन के अंतर्गत दीवारों को पेंटिंग के माध्यम से स्वच्छ और सुंदर बनाने के क्रम को आगे बढ़ाते हुए आज ब्रिटानिया चौक के आस-पास के मेट्रो पिलरों पर पेंटिंग का लोकार्पण किया गया ।

 

जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा ने इस अवसर पर बताया कि दीवारों पर पेंटिंग में विभिन्न प्रकार के योगासनों को दर्शाया गया है जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को योगासन के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करना है।  वर्मा ने योग की महता पर जोर देते हुए कहा कि योग आज हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है जिसे अपनाने से हम बड़ी-बड़ी बीमारियों को अपने से दूर रख पायेंगे। उन्होंने कहा कि आज डॉक्टरों ने भी दवाओं से ज्यादा योग को महत्व दिया है। कोरोना काल में जब पूरा विश्व त्राही-त्राही कर रहा था तो योग ने ही संकटमोचक का कार्य किया और लोगों ने इसे अपनाकर काफी हद तक बीमारी पर काबू पाया। हमारे देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी योग को बढ़ावा देने हेतु 21 जून को योग दिवस मनाने का निर्णय लिया था जिसकी सराहना आज पूरे विश्व में हो रही है और करोड़ों लोग इसे अपनाकर स्वस्थ जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

 


 योगेश वर्मा ने ब्रिटानिया चौक पर लगाये गये पेंटिंग का जिक्र करते हुए बताया कि यहॉं पर रंगीन लाईटें लगी हैं जिससे रात में पेंटिंग सुंदर, मोहक और आकर्षक प्रतीत होगी। पर्यावरण का विशेष ध्यान रखते हुए इस पेंटिंग के आसपास छोटे-छोटे पौधे भी लगाये गये हैं जिससे गाड़ियों की आवाजाही से होने वाले प्रदूषण को कम किया जा सके।

 


इस अवसर पर जोन के उपायुक्त विक्रम मलिक ने भी बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम में इस प्रकार के कार्यों की शुरूआत पहले भी हो चुकी है और इसी कड़ी को बढ़ाते हुए दीवारों पर पेंटिंग के माध्यम से पूरे निगम क्षेत्र को स्वच्छ, सुंदर और आकर्षक बनाने का लक्ष्य हमने रखा है जिसे पूरा करने के लिए हम सभी तन-मन से समर्पित हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.