सदर बाज़ार क्षेत्र में जलभराव की समस्या से निपटने में जुटे पूर्व मेयर

समस्या के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की

पूर्व महापौर  जय प्रकाश ने आज सदर बाज़ार क्षेत्र में जलभराव की समस्या के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान अपनी उत्तरी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी, मार्केट असोसिएशन व आरडब्लूए के पदाधिकारी उपस्थित थे।

जय प्रकाश ने बताया कि सदर बाज़ार क्षेत्र के महावीर बाज़ार, तेलीवाड़ा व अन्य क्षेत्रों में नागरिकों को बारिश के दौरान जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा था जिसके मद्देनज़र संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ इस समस्या को दूर करने के लिए बैठक की गई। उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारियों को इस समस्या को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि आगामी दिनों में क्षेत्र में जलभराव की समस्या उत्पन्न ना हो।

 जय प्रकाश ने बताया कि सदर बाज़ार क्षेत्र में जल भराव की समस्या दिल्ली जल बोर्ड की सीवर लाइन की वजह से उत्पन्न होती है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 16 इंच की सीवर लाइन है जिससे 24 इंच करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से आग्रह किया गया है ताकि बारिश के दौरान सीवर ओवरफ्लो न हो और जमा पानी जल्द से जल्द निकल सके।

बैठक के दौरान  जय प्रकाश ने निगम अधिकारियों को क्षेत्र में मच्छर रोधी दवा छिड़कने व फ़ॉगिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह मौसम डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया फैलाने वाले मच्छरों की उत्पत्ति के लिए अनुकूल हैं इसलिए हमें अधिक सतर्क रहने की ज़रूरत है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.