SDMC मेयर मुकेश सूर्यान के खिलाफ शिकायत

कर्मचारियों को डरा-धमका कर ......

आम आदमी पार्टी के द्वारका से विधायक विनय मिश्रा का कहना है कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के दयाल पार्क स्थित प्राइमरी स्कूल में वैक्सीनेशन सेंटर है। यहां पर चार साइट है और प्रतिदिन करीब 800 लोगों को वैक्सीन लगाई जाती है। यहां वैक्सीन लगवाने के लिए कुछ लोग ऑनलाइन अपाइंटमेंट लेकर आते हैं, जबकि कुछ लोगों को पर्चियां बांट कर वैक्सीन लगाई जाती है।

                 

कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को पर्ची बांटना मेयर का काम नहीं है, यह काम सरकारी कर्मचारियों का है, लेकिन भाजपा शासित एसडीएमसी के मेयर मुकेश सुर्यान कर्मचारियों को डरा-धमका कर पर्ची ले ली और और खुद खड़े होकर लोगों में पर्चियां बांटी।

विधायक विनय मिश्रा ने कहा कि मेयर मुकेश सुर्यान ने कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह से उल्लंधन करते हुए पर्चियां बांटी हैं। उन्होंने अपने मुंह पर मास्क भी नहीं लगाया हुआ है। साथ ही, बार-बार लार लगाकर गलत तरीके से पर्ची से बांट रहे हैं। उन्होंने डीडीएमए द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति डीडीएमए द्वारा जारी किए गए निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है, तो उस व्यक्ति के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा 188 और अन्य लागू कानूनों की धारा 51 से 60 के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।।

                 

उन्होंने कहा कि मेयर मुकेश सूर्यान डीडीएमए द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए कोरोना को फैलने से रोकने की बजाय फैलाने का काम कर रहे हैं। मैंने मेयर द्वारा कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने के खिलाफ जिलाधिकारी को शिकायत दी है और साथ ही पर्ची बांटने की वीडियो भी सौंपी है। मैने जिलाधिकारी से मांग की है कि एसीडीएमसी के मेयर मुकेश सूर्यान के खिलाफ डीडीएमए एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही, मेयर के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध भी किया किया है, ताकि दूसरे लोगों को सबक मिल सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.