चालीस गाने,पाँच दरबार ,पाँच सौ कलाकारों के साथ शुरू हुई लवकुश रामलीला

कैलाश पर्वत पर विराजमान शिव पार्वती के सम्मुख भव्य गणेश पूजन के साथ लाल क़िला मैदान में आज से लव कुश रामलीला का मंचन शुरू हो गया ! लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के अनुसार मैदान में सोशल डिस्टन्स के साथ शाम 6 बजे से मध्यरात्रि तक बालीवुड और स्टेज के विख्यात अनुभवी कलाकारो द्वारा लीला का मंचन 16 अक्तूबर तक किया जाएगा!।


आज गणेश पूजन से शुरू हुई पहले दिन की लीला का मंचन देखने बारह देशों के प्रतिनिधियो ने लीला का अवलोकन किया !

अग्रवाल ने बताया क़ि इस साल रामलीला को हमने पिछले वर्षों से कही ज़्यादा भव्य करेंगे! मंचन को भव्य और विशाल बनाने के मकसद से लीला मंचन के दौरान अलग अलग द्र्श्यो को 40 से ज़्यादा गानो के साथ पेश किया जाएगा ! उन्होंने बताया इस वर्ष पहली बार हम लीला का मंचन के दौरान पाँच अलग अलग दरबार के सेट लगा रहे है !इनमे बाली का दरबार, निषाद राज दरबार, दशरथ दरबार , जनक दरबार , और रावण दरबार होंगे!
लीला के सचिव अर्जुन कुमार ने बताया इस बार हम सभी 11 दिन की लीला को अलग अलग स्टेज पर करेंगे , इस दौरान कुल 350 स्टेज बनेगे लीला मंचन में बालीवुड और साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के क़रीब बीस कलाकारों के अलावा स्टेज के 500 कलाकार भाग लेंगे इस वर्ष प्रभु श्री राम का किरदार मशहूर टीवी आर्टिस्ट गगन मलिक और सीता के किरदार में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस समीक्षा भटनागर निभा रही है! कोविड़ नियमो के चलते लीला में सीमित दर्शको को ही प्रवेश दिया जाएगा!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.