BIG NEWS MCD के सभी सफाईकर्मियों के लिए दिल्ली सरकार का विशेष ऐलान

दिल्ली नगर निगम के सभी सफ़ाई कर्मचारियों के लिए दिल्ली सरकार द्वारा आज एक बड़ी घोषणा हो सकती है।ये ऐसी घोषणा है जिसका इंतज़ार सफाईकर्मी काफी समय से कर रहे हैं।

खबर है कि आज शाम तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ये बड़ी खबर सुनाकर सभी सफाई कर्मचारियों का लंबा इंतज़ार खत्म करने वाले हैं।

मालूम हो कि कोरोना काल मे ड्यूटी के दौरान अपनी जान गवा देने वाले सभी सफाई कर्मचारियों के परिवार को एक करोड़ की राहत राशि देने की दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी। घोषणा तो हुई लेकिन कोरोना काल मे शहीद हुए कई सफाई कर्मचारियों के परिजन को अबतक ये राशि नहीं मिली।

आज इसी मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं।घोषणा के मुताबिक उन सभी सफाई कर्मचारियों के परिजन को एक करोड़ की राशि दिल्ली सरकार मुआबजा के तौर पर देगी जिनकी जान ड्यूटी करते हुए कोरोना संक्रमित होने से चली गई।

कोरोना काल के पहले व दूसरे चरण में ऐसे कई सफाई कर्मचारी थे जिन्हें अपनी ज़िंदगी ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित होने की वजह से खोनी पड़ी।लेकिन घोषणा के मुताबिक सभी मृत कर्मचारियों में से केवल एक ही सफाईकर्मी के परिजन को ये मुआबजा दिल्ली सरकार द्वारा दिया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.