जल्द ही वार्ड 80 में किया जाएगा इस खास योजना का शुभारंभ

हर वार्ड में 20-20 वाई-फाई हॉट स्पॉट

 

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने आज बताया कि दिल्ली के नागरिकों के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (पीएम-वानी) योजना घर-घर तक पहुँच गई है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वार्ड 80, रोशनारा रोड स्थित जिंदल कॉर्नर से इसका शुभारंभ किया जाएगा।

 जय प्रकाश ने बताया कि इंटरनेट हम सभी के लिए बहतु महत्वपूर्ण हो गया है। पढ़ाई से लेकर बैंक तक के कार्य इंटरनेट के माध्यम से किए जाते है। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हर वार्ड में 20-20 वाई-फाई हॉट स्पॉट लगाएं गए है, जिसका शुभारंभ जल्द ही वार्ड -80 से होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीएम वाणी योजना के तहत गरीब लोगो को सस्ते और तेज गति वाले इंटरनेट की सुविधा मिलेगी और लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

 जय प्रकाश ने बताया कि अनधिकृत कालोनियों, झुग्गी बस्तियों और गाँव-देहात के क्षेत्रों में जहाँ पहले इंटरनेट की सुविधा नहीं थी अब वहाँ पीएम वाणी योजना के अंतर्गत वाई-फाई सुविधा नागरिकों के लिए उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में रहने वाले बच्चे इस वाई-फाई सुविधा से स्कूली शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से कर सकेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.