अबकीबार एमसीडी इन लोगों पर गिराने वाली है गाज??

आम आदमी पार्टी ने किया खुलासा

*साप्ताहिक बाज़ारों को भी प्राइवेट माफिया को देने की तैयारी में भाजपा की एमसीडी- दुर्गेश पाठक

प्राइवेट हाथों में जाने से हज़ारों गरीब लोगों का रोज़गार छिन जाएगा- दुर्गेश पाठक

प्राइवेट माफिया अपने लोगों की ही दुकानें लगवाएगी जिससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा- दुर्गेश पाठक

प्राइवेट माफिया के माध्यम से मोटा पैसा खाने में जुटी दिल्ली भाजपा- दुर्गेश पाठक

*आगामी स्टैंडिंग कमेटी में आम आदमी पार्टी इसका विरोध करेगी; यदि यह प्रस्ताव पास होता है तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी- दुर्गेश पाठक*

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा की एमसीडी साप्ताहिक बाज़ारों को भी प्राइवेट माफिया को देने की तैयारी में है। प्राइवेट हाथों में जाने से हज़ारों गरीब लोगों का रोज़गार छिन जाएगा। प्राइवेट माफिया अपने लोगों की ही दुकानें लगवाएगी जिससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। प्राइवेट माफिया के माध्यम से मोटा पैसा खाने में जुटी दिल्ली भाजपा। उन्होंने कहा, आगामी स्टैंडिंग कमेटी में आम आदमी पार्टी इसका विरोध करेगी। यदि यह प्रस्ताव पास होता है तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर भी उतरकर प्रदर्शन करेगी।

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने रविवार को प्रेस वार्ता को संबोधित किया। दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली के अंदर जो सबसे गरीब तपका है, जो अपना रोजगार वीकली मार्केट में रेहड़ी लगाकर निकालता और अपना जीवन यापन करता है, उसके लिए यह पूरा कोरोना काल बहुत दुखमय रहा है। एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी हैं, जिन्होंने इस तपके को सुविधा देते हुए कल से यानी कि सोमवार से सभी वीकली मार्केट खोलने का आदेश दिया है। यानी कि कल से दिल्ली में सभी वीकली मार्केट खोली जाएंगी। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी एक खतरनाक प्रस्ताव लेकर आ रही है। अगर यह प्रस्ताव पास हो गया तो दिल्ली का जो सबसे गरीब तपका है, भारतीय जनता पार्टी उसका भी खून बहुत ही संगठित तरीके से चूसने का काम शुरू करेगी।

उन्होंने कहा, दिल्ली के अंदर सैकड़ों जगहों पर वीकली मार्केट लगते हैं। वीकली मार्केट का जो संचालन है वह वहां की लोकल एसोसिएशन मिलकर करती है। जिसमें वीकली मार्केट के लोग और लोकल आरडब्ल्यूएस शामिल होते हैं। यह लोग मिलकर पूरी वीकली मार्केट का संचालन करते हैं जिससे कहीं कोई समस्या न आए। भारतीय जनता पार्टी इस पूरे संचालन की व्यवस्था को बेचने के लिए प्रस्ताव लेकर आ रही है। इस पूरी व्यवस्था को प्राइवेट माफिया को देने के लिए प्रस्ताव लेकर आ रही है, जो कि बहुत ही खतरनाक है।

आप नेता ने कहा, आप लोगों को पता है कि जो भारतीय जनता पार्टी के पार्षद हैं वह अब तक रेहड़ी पटरी की दुकानों से सीधा-सीधा वसूली करते हैं। वह दुकानों से 50-100 रुपए वसूल करते हैं। उनका एक बंदा रोज शाम को जाकर पैसा जमा करता है और लाकर पार्षद को दे देता है। इस पूरी व्यवस्था को बहुत ही संगठित तरीके से चला रहे हैं। लेकिन अब हर वीकली मार्केट का सिस्टम बनाने का काम कुछ प्राइवेट माफियाओं को दे देंगे। यह प्राइवेट माफिया उनसे पैसा लूटेंगे और भारतीय जनता पार्टी को दे देंगे।

उन्होंने कहा, आपको ध्यान होगा कि ब्रिटेन की महारानी भी कुछ ऐसा ही करती थी। जब उन्हें भारत को लूटना हुआ तो ब्रिटेन ने आक्रमण नहीं किया। उन्होंने एक कंपनी बनाई और कहा कि जाओ सबकुछ लूट कर हमें दो आकर। तो भारतीय जनता पार्टी भी कुछ ऐसा ही प्रस्ताव लेकर आ रही है। जिससे दिल्ली की जितनी भी वीकली मार्केट के लोग हैं वह पूरी तरह से तबाह हो जाएंगे। अभी तक तो एसोसिएशन के माध्यम से इसमें खुद उनके भी प्रतिनिधि होते हैं। अभी तक यह गरीबों के हाथ में था लेकिन यदि यह प्राइवेट माफिया के हाथ में चला गया तो जो ज्यादा पैसा देगा उसे मार्केट लगाने की आजादी दी जाएगी। बाकी सबकी एक तरह से रोजी-रोटी बंद हो जाएगी। आम आदमी पार्टी इस पूरे प्रस्ताव की कड़ी निंदा करती है। हम भारतीय जनता पार्टी से मांग करते हैं कि, आप कूड़े के पहाड़ों से पैसा लूट चुके हैं, आप दिल्ली के हर लेंटर पर पैसा खाते हैं, आपने दिल्ली की गलियों की सफाई का पैसा खा लिया, आपने कर्मचारियों के वेतन का भी पैसा खा लिया, अब आप वीकली मार्केट के लोगों के पीछे पड़ गए हैं। यह किस प्रकार का अमानवीय आचरण है आपका। दिल्ली के लोगों को भी शर्मिंदगी होती है कि हमने भारतीय जनता पार्टी के लोगों को वोट दिया कि यह लोग कुछ अच्छा काम करेंगे। लेकिन पिछले 20 सालों में दिल्ली ऐसी स्थिति में आ गई है की वीकली मार्केट लगाने वाले गरीब लोगों को भी यह लूटने की व्यवस्था कर रहे हैं।

दुर्गेश पाठक ने कहा, आम आदमी पार्टी इस बिल का विरोध करती है। आने वाली स्टैंडिंग कमेटी में आम आदमी पार्टी इसका विरोध करेगी और यदि यह प्रस्ताव पास होता है तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर भी उतरेगी और प्रदर्शन करेगी। यह बहुत ही गलत प्रस्ताव है। मैं आदेश गुप्ता जी से मांग करता हूं कि थोड़ी शर्म कर लीजिए। इस स्तर के भ्रष्टाचार को बढ़ावा मत दीजिए। यह पूरी की पूरी मोनोपॉली बनेगी। दिल्ली का गरीब आदमी जो रेहड़ी पटरी चला रहा है उसका शोषण होगा। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.