दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण दिल्ली में हुआ जलभराव: जय प्रकाश

पूरे क्षेत्र में चार-चार फ़ीट तक पानी भरा

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर  जय प्रकाश ने आज बताया है कि दिल्ली में सुबह से लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण दिल्ली की सभी मुख्य सड़कों पर जैसे की आईटीओ, मिंटो ब्रिज, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, सदर बाज़ार, पहाड़गंज व अन्य सभी मुख्य स्थानों पर नागरिकों को जलभराव की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में जलभराव की समस्या के लिए पूरी तरह दिल्ली सरकार ज़िम्मेदार है।

उन्होंने बताया कि सदर बाज़ार के तेलीवाडा क्षेत्र में जलभराव के कारण नागरिकों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में चार-चार फ़ीट तक पानी भर गया और नागरिकों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि उन्होंने स्वयं खड़े होकर निगम कर्मचारियों के साथ पानी निकलवाने का कार्य किया ताकि नागरिकों को इस जलभराव की स्थिति से राहत दिलायी जा सके।

 जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली सरकार लगातार दावा करती रही कि जलभराव से निपटने के लिए उसके सभी विभागों जैसे की लोक निर्माण विभाग, दिल्ली जल बोर्ड, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग और डीएसआईडीसी ने तैयारियां पूरी कर ली है मगर कई क्षेत्रों में इन विभागों द्वारा नालों की सफाई न किए जाने के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.