भाजपा घटिया पॉलिसी के तहत मुफ्त में बांट रही है निगम की संपत्ति:आप

दुनिया का पहला लाइसेंस होगा जिसके अंदर करोड़ों की जमीन अपने लोगों को बिना शुल्क के देंगे- सौरभ भारद्वाज*

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने निजी क्लिनिक और अपने लोगों को हजारों करोड रुपए की जमीन मुफ्त में देकर जाने का फैसला किया है। एनडीएमसी की स्टैंडिंग कमेटी में 1 सितंबर को लाया गया प्रस्ताव पास कर दिया गया है। जिसके जरिए एमसीडी की जमीनों को अपने लोगों को मुफ्त में देने जा रहे हैं। प्रस्ताव में स्पष्ट लिखा है कि एनडीएमसी बिना किसी शुल्क के खाली भवन और जमीन का लाइसेंस देगी। यह दुनिया का पहला लाइसेंस होगा जिसके अंदर करोड़ों की जमीन अपने लोगों को बिना शुल्क के देंगे। उन्होंने कहा कि एमसीडी से बीजेपी भागने की तैयारी कर रही है। ऐसे में सभी संपत्ति और आय के स्रोतों को कौड़ियों के दाम में बांटने की तैयारी कर रही है। भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता बताएं कि आप किस वजह से इस तरह की घटिया पॉलिसी ला रहे हैं। अपने नेताओं को करोड़ों की जमीन मुफ्त में देने जा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेसवार्ता को संबोधित किया। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कहा कि एमसीडी से बीजेपी भागने की तैयारी में है। एमसीडी से जाते-जाते सारी संपत्ति और आय के स्रोतों को अपने लोगों को कौड़ियों के दाम बांटने की तैयारी कर रही है।

हर महंगी जमीन को सस्ते दामों में बेच रही है। अस्पतालों को नीलाम करने की तैयारी चल रही है। एमसीडी के जितने भी पार्क हैं, उसके अंदर दुकानें खुलवाने की तैयारी कर रही थी। जितनी सड़कें हैं, उनको भी फूड वेंडर्स के हवाले करके पैसा कमाने की तैयारी कर रही है। एमसीडी ने नोवेल्टी सिनेमा को डेढ़ सौ करोड़ की जमीन 34 करोड में बेच दी। एमसीडी के दंगल मैदान की करोड़ों की जमीन को एक चौथाई दाम में बेचने की तैयारी कर रही है। इनको लेकर हमारी तरफ से दी गई सभी सूचनाएं सच साबित हुई हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासित एनडीएमसी की स्टैंडिंग कमेटी में 1 सितंबर को प्रस्ताव लाया गया और प्रस्ताव पास कर दिया गया। भाजपा शासित एमसीडी के पास जितनी भी जमीन और इमारते हैं उन्हें अपने चाहने वालों को मुफ्त में देने जा रहे हैं। डिस्पेंसरी, मेडिकल सेंटर, मेटरनिटी सेंटर, चेस्ट क्लीनिक की कई हजार करोड़ की संपत्ति है। प्रस्ताव पास कर स्कीम निकाली है कि सारी संपत्ति अपने चाहने वालों को कम दामों में नहीं बल्कि मुफ्त में देने जा रहे हैं। प्रस्ताव में लिखा है कि बिना किसी शुल्क के यह जमीन एनजीओ को देने की तैयारी कर रहे हैं। यह एनजीओ चाहें तो लोगों से सुविधा के लिए कुछ शुल्क भी ले सकते हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस तरह से प्राइवेट क्लिनिक और प्राइवेट लोगों को हजारों करोड रुपए की जमीन मुफ्त में देकर जाने की तैयारी में है। एमसीडी कहती है कि हमारे पास पैसा नहीं है, इसलिए हमें पैसा कमाना है। इस वजह से नोवेल्टी सिनेमा की 150 करोड़ की जमीन को भी ₹34 करोड़ में बेचेंगे। ऐसे में एमसीडी के पास 34 करोड रुपए आएंगे। लेकिन इस प्रस्ताव के तहत एक रुपये की भी आमदनी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव में कहा है कि एनडीएमसी बिना किसी लाइसेंस शुल्क के खाली भवन और जमीन का लाइसेंस पर उपलब्ध कराएगी। यह दुनिया का पहला ऐसा लाइसेंस होगा, जिसके अंदर करोड़ों की जमीन और इमारतों को अपने चाहने वालों को बिना शुल्क के देंगे। एमसीडी की जमीनों का मुफ्त में इस्तेमाल करिए और पैसा कमाइए। भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से बताएं कि आप किस वजह से इस तरह की घटिया पॉलिसी लेकर आ रहे हैं। जिससे एमसीडी को कोई आमदनी नहीं होगी। अपने चाहने वालों, जानकारों और अपने नेताओं को करोड़ों की जमीन मुफ्त में देने जा रहे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.