EDMC :सफाईकर्मियों के पक्के होने को लेकर शनिवार की ताजा खबर

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल द्वारा सफाई कर्मचारियों के पक्के होने के दावे पर फिलहाल कुछ भी अमल होता दिखाई नहीं पड़ रहा है।

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल के मुताबिक 96 से 98 के लेफ्टआउट सफाईकर्मियों के पक्के होने में तेजी लाई जाए जिसे लेकर अतिरिक्त आयुक्त डेम्स की अध्यक्षता में एक कमिटी गठित की गई है।

महापौर के मुताबिक कमिटी हर शनिवार को कम से कम 10 सफाईकर्मी को पक्का करेगी।यदि उससे ज्यादा फाइल क्लियर हो जातीं हैं तो उसी दिन उन्हें भी पक्का कर दिया जाएगा।

बता दें कि 96 से 98 के तकरीबन 1750 सफाई कर्मचारी हैं जो अपने पक्के होने की मांग काफी समय से कर रहे हैं।उधर आयुक्त कार्यालय सूत्र की माने तो अबतक कुल 56 सफाईकर्मियों को नियमितीकरण पत्र दे दिया गया है।जिनमे से 36 लोग 96 से 98 के लेफ्ट आउट सफाईकर्मी हैं तो बाकी के 20 डेथ केस वाले हैं।

उधर सफाई कर्मचारियों के आज पक्के होने की अपडेट की बात करें तो डेम्स विभाग के अधिकारी के मुताबिक कुल 30 केस शॉर्टलिस्ट हुई है जिनपर  आज चर्चा हुईं है।लेकिन पक्के होने को लेकर 30 में से किसी भी फाइल पर अभीतक मुहर नहीं लगी है।अधिकारी के मुताबिक एक हफ्ते के भीतर उन 30 कर्मचारियों में से कुछ लोगों के लिए अच्छी खबर आ सकती है। कुलमिलाकर आज की बैठक में एक भी कर्मचारी पक्का नहीं हुआ जो कि महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल के दावे को खोखला सिद्ध कर रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.