पूर्व महापौर जय प्रकाश ने स्थानीय नागरिकों के साथ शराब के ठेकों के ख़िलाफ़ किया विरोध प्रदर्शन

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने आज स्थानीय नागरिकों के साथ बाड़ा हिंदू राव क्षेत्र में शराब का ठेकों के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में स्थानीय नागरिकों ने शराब के ठेकों के विरुद्ध अपना आक्रोश प्रकट किया।

इस अवसर पर  जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल एक तरफ़ जहाँ पंजाब में नशा मुक्ति के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, वहीं दूसरी ओर वे दिल्ली में जगह जगह शराब के ठेके खोलना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि जहाँ एक और दिल्ली में पहले 250 शराब के ठेके थे, अब नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में 900 से भी ज़्यादा शराब के ठेके खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि जनता अरविंद केजरीवाल सरकार की इस नई आबकारी नीति का जमकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद शराब वाला का ध्यान दिल्ली के विकास पर काम किया था और शराब के ठेके खोलने पर ज्यादा है।

जय प्रकाश ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने रिहायशी क्षेत्रों और मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थानों के आस पास शराब के ठेके खोलने का लाइसेंस दे दिया है, जिसके कारण आम नागरिक काफ़ी परेशान है और इसको लेकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। जगह जगह नई शराब के ठेके खुलने से युवा पीढ़ी पर ग़लत प्रभाव पड़ेगा और लोग नशे की ओर आकर्षित होंगे जो की पूर्णता ग़लत है और अरविंद केजरीवाल सरकार को लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इन नए ठेकों को जल्द से जल्द बंद करवाने के आदेश जारी करने चाहिए। उन्होने कहा कि यदि जल्द ही अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस संबंध में कोई ठोस क़दम नहीं उठाए तो इन विरोध प्रदर्शनों की संख्या लगातार बढ़ती रहेगी और नागरिक स्वयं इन शराब के ठेकों पर ताला लगा देंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.