आम आदमी पार्टी जबरदस्ती अस्पताल की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही है : राजा इक़बाल सिंह

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर  राजा इकबाल सिंह ने कहा हैं की दिल्ली सरकार ने राजनीतिक द्वेष के कारण बिना तथ्यों की जांच करे राजन बाबू अस्पताल को खाली करने एवं सील करने का आदेश जारी किया है जो निंदनीय हैं।

पत्रकार वार्ता में स्थाई समिति अध्यक्ष जोगी राम जैन, नेता सदन  छैल बिहारी गोस्वामी एवं दिल्ली भाजपा प्रवक्ता  प्रवीण शंकर कपूर उपस्थित थे।

महापौर ने कहा की दो दिन पूर्व हमने दिल्ली के सत्ताधारी दल की नेता को कैमरों के साथ राजन बाबू अस्पताल में जा कर अस्पताल की एक बिल्डिंग के थोड़े से खतरनाक हिस्से जिसे नगर निगम ने पहले ही खतरनाक घोषित किया हैं को फोकस कर अस्पताल की छवि धूमिल करने की कोशिश की। उसके बाद “आप” नेता ने पत्रकार वार्ता कर पूरे अस्पताल को खतरनाक एवं इस्तेमाल के लिये अयोग्य दिखाने की कोशिश की जो की झूठ हैं।

महापौर ने कहा राजन बाबू अस्पताल एक 700 बैड का चैस्ट रोगों खासकर टी.बी. के इलाज का विशेषज्ञ अस्पताल हैं। कोविड काल में जब दिल्ली सरकार आक्सीजन बैड उपलब्ध कराने में विफल हो रही थी उस वक्त राजन बाबू अस्पताल ने 100 आक्सीजन बैड उपलब्ध कराये और आज दिल्ली सरकार उसे बदनाम कर रही हैं।महापौर ने कहा की मंत्री सत्येंद्र जैन के द्वारा राजन बाबू अस्पताल को किसी शिकायत के आधार पर खाली करके सील करने के आदेश उनके राजनीतिक पूर्वाग्रह को दर्शाता है। सामान्यता शिकायत मिलने पर मंत्री महोदय को राजन बाबू अस्पताल प्रशासन या उत्तरी नगर निगम से रिपोर्ट मांगनी चाहिए थी पर उन्होने सभी प्रशासनिक व्यवस्थाओं को ताक पर रख कर सीधे अस्पताल को सील करने की बात की हैं।महापौर ने आगे कहा की दिल्ली नगर निगम एक्ट 2012 के अंतर्गत केवल नगर निगमों के पास किसी बिल्डिंग का सर्वे कर उसे खतरनाक घोषित करने का अधिकार हैं और इस मामले में उत्तरी नगर निगम पहले ही खतरनाक हिस्से को घोषित कर उचित कार्रवाई कर चुका हैं।

स्थाई समिति अध्यक्ष जोगी राम जैन ने कहा की राजन बाबू अस्पताल एक बड़ा अस्पताल हैं जिसके एक कक्ष का कवर छज्जा उपयोग योग्य नही हैं जबकि इसमें 10 वार्ड हैं 8 वार्ड पूरी तरह उपयोगी हैं। वार्ड 9 और 14 ठीक न होने के कारण बन्द किये गए है।नगर निगम ने छज्जो को डैमेज घोषित किया और उसी के लिए बोर्ड लगा रखे है। अक्टूबर 2021 में ही आई.आई.टी. रूड़की से इसका निरीक्षण करवाया है। विशेषज्ञ रिपोर्ट मांगी हैं जो शीघ्र आ जायेगी।

स्थाई समिति अध्यक्ष ने कहा निगम आर्थिक तंगी से गुजर रहा हैं अन्यथा हम अब तक उचित रिपेयर करवा चुके होते।उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नेता सदन  छैल बिहारी गोस्वामी ने कहा की नई शराब नीति पर जनता के विरोध से एवं प्रदूषण और कोविड अव्यवस्थाओं से आम आदमी पार्टी राजनीतिक रूप से हताश है। शराब नीति पर बदनामी, कोविड – प्रदूषण पर अपनी विफलताओं से जनता का ध्यान भटकाने के लियें ये सब कर रहे है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.