डीबीसी और मलेरिया विभाग के कर्मचारी डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए नियमित कार्य कर रहे हैं -जेपी

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने चलाया जागरूकता व फॉगिंग अभियान

पूर्व महापौर,  जय प्रकाश ने डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम हेतु चलाया जागरूकता व फॉगिंग अभियान

उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर  जय प्रकाश ने आज डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम हेतु सदर बाजार क्षेत्र में जागरूकता व फॉगिंग अभियान चलाया। श्री जय प्रकाश ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि ये अभियान अगस्त और सितंबर माह तक चलाए जाएंगे।

 जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश ने दिल्ली सरकार के दावों की पोल खोल के रख दी है, कई मुख्य स्थानों पर पानी जमा होने के कारण परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि निगम के डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स (डीबीसी) और मलेरिया विभाग के कर्मचारी डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए नियमित कार्य कर रहे हैं ताकि मच्छरों को पैदा होने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि यह मौसम डेंगू व मलेरिया उत्पति के लिए अनुकूल है और इस समय हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है।

 जय प्रकाश ने नागरिकों से अपील की कि वे घर की छत और आस-पास कबाड़ जैसे टूटे गमले, कप, बर्तन, टायर आदि खुले में ना छोड़े जिसमें बरसात का पानी जमा हो सकता हो। क्योकि डेंगू एवं चिकुनगुनिया फैलाने वाला मच्छर जमा पानी में ही पनपता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.