SDMC मेयर मुकेश सूर्यान डीबीसी कर्मचारियों के प्रति संवेदनहीन , ब्रेक लगाकर करेंगे कर्मचारियों से अवैध वसूली :दुर्गेश पाठक

बीते कई सालों से भाजपा शासित निगम डीबीसी कर्मचारियों को लगातार झूठ पे झूठ परोसता आ रहा है।इसी कड़ी में एक और झूठ जुड़ गया है।

बता दें कि वर्षो से डीबीसी कर्मचारी अपने पद सृजन की मांग कर रहे है। लेकिन आज तक उनकी इस डिमांड पर कुछ भी हासिल नहीं हुआ।हर साल एक नए मेयर आते हैं ,बड़े बड़े आश्वासन देते है और फिर उनके दावे उनके साथ ही ओझल हो जाते है। मौजूदा मेयर मुकेश सूर्यान के साथ भी ठीक ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है।बल्कि यू कहे तो जब से मेयर साहब ने गद्दी संभाली है तब से लेकर अबतक कर्मचारियों की स्तिथि और भी खराब होती जा रही है।

बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 1350 डीबीसी कर्मचारियों का 30 सितंबर को सेवा विस्तार खत्म हो रहा है। एसडीएमसी चाहे तो उसी दिन से डीबीसी कर्मचारियों का सेवा विस्तार जारी रख सकता है लेकिन ऐसा न करते हुए एसडीएमसी के मेयर मुकेश सूर्यान एक प्रस्ताव के ज़रिए 3 दिन के ब्रेक का फरमान जारी करने जा रहे हैं । 3 दिन के ब्रेक के साथ मेयर डीबीसी कर्मियों की 3 दिन की तनख्वाह भी काट लेंगे।

डीबीसी कर्मचारियों का सेवा विस्तार दक्षिणी दिल्ली नगर  निगम द्वारा 3 दिन के ब्रेक के साथ किया जा रहा है जो कि 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक है ।

इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी से एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने बीजेपी शासित एसडीएमसी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि डीबीसी कर्मचारी जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बगैर कोरोना के खिलाफ एक बड़ी जंग लड़ी है।साथ ही डेंगू चिकुनगुनिया बीमारी के खिलाफ वे लगातार कार्य करते रहते हैं।ऐसे में भाजपा शासित निगम का ये फरमान यही दर्शाता है कि वे कर्मचारियों की इस लंबित डिमांड को पूरी करने के एवज में मोटी रकम वसूलने की तैयारी कर रहे है ।

उधर एन्टी मलेरिया एकता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष देवानंद शर्मा के मुताबिक  नगर निगम द्वारा हर बार झूठा वादा किया जाता है । डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया और साथ-साथ कोरोना महामारी में अपनी जान को जोखिम में डालकर काम करने के बावजूद भी अभी तक सेवा विस्तार बिना ब्रेक नहीं किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले 2010 से पूरे साल भर का सेवा विस्तार बिना किसी ब्रेक के किया जाता रहा है। इसके विपरीत उत्तरी व पूर्वी दिल्ली नगर निगम में पूरे साल भर की ही एक्सटेंशन दी जा रही है और वह भी बिना एक दिन ब्रेक दिए हुए। जबकि साउथ दिल्ली नगर निगम अभी तक भी डीबीसी कर्मचारीयो के लिए गंभीर नहीं है। कर्मचारियों के सेवा विस्तार का भी ब्रेक के साथ किया जा रहा है । जबकि मेयर सुनीता कांगड़ा  व अनामिका मिथिलेश  ने पिछले वर्ष यह कहा था कि अब डीबीसी कर्मचारियों को अब से बिना ब्रेक दिए साल भर का सेवा विस्तार किया जाएगा ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.